दुमका नगर चुनाव में रिंकू मोदी का अमिता रक्षित को समर्थन

दुमका नगर परिषद् के चुनाव में अध्यक्ष पद पर भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के मुद्दे को लेकर उम्मीदवार अमिता रक्षित के सबसे बड़े विरोधी रिंकू मोदी शनिवार को भाजपा खेमें में आ गयीं.
दुमका भारतीय जनता पार्टी ने आज एक विडियो जारी किया है जिसमें पार्टी के भागलपुर रोड स्थित एक कार्यालय के उद्घाटन के दौरान रिंकू मोदी को भी देखा गया. वह अमिता रक्षित के बगल में खडी थीं जिनका खुद रक्षित स्वागत कर रही थीं.
साथ में झारखण्ड सरकार की कल्याण मंत्री और दुमका विधायक लुईस मरांडी के अलावा जिला अध्यक्ष निवास मंडल सहित दर्जनों भाजपा समर्थक थे. कार्यालय का उद्घाटन लुईस मरांडी ने किया.

इस चुनाव में टिकट दिए जाने से पहले रिंकू मोदी ने खुद को भाजपा की ओर से टिकट का प्रवाल दावेदार बताया था. उनका परिवार वर्षों से संघ और भाजपा का समर्थक रहा है. टिकट नहीं मिलने के कारण वह काफी नाराज थीं. भाजपा ने टिकट निवर्तमान अध्यक्ष अमिता रक्षित को दिया जो हाल ही में कांग्रेस को त्याग कर भाजपा में शामिल हुई थीं.
सूत्रों के अनुसार रिंकू मोदी जो पिछली बार अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ी थीं ने अपने मारवाड़ी सामाज के वोट को बटोर लिया था.
इस बार उन्हें टिकट नहीं मिलने के कारण कहा जा रहा था कि मारवाड़ी समाज के अग्रणी लोग भाजपा से काफी नाराज थे.
एक ऐसे ही मारवाड़ी समाज के अग्रणी नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मंत्री लुईस मरांडी उनके समाज के कुछ लोगों से मिलीं जो मूल रूप से भाजपा के समर्थन हैं. इस बैठक के बाद रिंकू मोदी को मनाया गया ताकि भाजपा के वोट को बिखरने से रोका जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *