झारखण्ड सूचना विभाग ने गैर-कानूनी तरीके से अमिता रक्षित को प्रमोट किया

दुमका: वीमेन एमपावरमेंट (वी) झारखण्ड की उप-राजधानी दुमका की एक निहायत ही निजी संस्था है जिसे दुमका नगर परिषद् की चेयरमैन अमिता रक्षित चलाती है.

सरकारी महकमें में अमिता रक्षित की इतनी पकड़ है की अब झारखण्ड के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उनकी संस्था का सरकारी प्रचार कर रही है.

दुमका के डीसी राहुल सिन्हा पत्रकारों को लिखित चेतावनी देते हैं की सोशल मीडिया में यदि कोई उलट-पुलट तरह की बात हुई तो उनपर सायबर एक्ट के तहत कार्यवाही होगी.

दुमका स्थित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप-निदेशक अजय नाथ झा इन दिनों सोशल मीडिया के द्वारा सरकार के पैड पर अमिता रक्षित के निजी संस्था “वी” के प्रचार में लगे हुए है.

शुक्रवार को दुमका के सुचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति (संख्या-६३२) जरी किया गया जिसमे अमिता रक्षित तथा उनकी टीम के सिक्कम दौरे की खबर है.

अमिता रक्षित ने “बॉर्डर न्यूज़” को बताया की उनकी संस्था “वी” कोई रजिस्टर्ड संस्था नहीं है. रक्षित इस संस्था की अध्यक्ष हैं.

उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा अपना प्रेस विज्ञापित जारी करवाया.

उनकी संस्था से उनके अलावा उपाध्यक्ष प्रो. प्रमोदिनी हंसदा, संयुक्त सचिव प्रो. अंजुला मुर्मू, कोषाध्यक्ष अन्नू तथा सचिव सिन्हासिनी कुमारी सहित नौ लोगों की टीम सिक्किम में 16 से 24 अक्टूबर तक रही.

दुमका के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने गैर-कानूनी तरीके से “वी” का झारखण्ड सरकार द्वारा प्रचार करते हुए कहा कि यह संस्था महिलाओं के विकास एवं सरकारी कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए सिक्किम गयी.

विभाग के उप-निदेशक अजय नाथ झा ने यह नहीं बताया कि इसके लिए खर्च का इंतजाम कहाँ से हुआ, सिर्फ यह कहा की सरकार ने “गुड फेत” में अमिता रक्षित को प्रमोट किया.

यह जाँच का विषय है कि सरकार ने एक निजी संस्था को क्यों प्रमोट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *